Sunday 4 March 2018

Labview चलती - औसत - vi


मूविंग औसत परिकलन। यह छठी एक पूर्वनिर्धारित संख्या का उपयोग करते हुए चलती औसत की गणना करता है और दिखाता है। प्रथम, छठी ने दो बदलाव रजिस्टरों को आरंभ किया शीर्ष शिफ्ट रजिस्टर एक तत्व के साथ आरंभ किया जाता है, फिर नए मूल्य के साथ पिछले मूल्य को लगातार जोड़ता है यह बदलाव रजिस्टर रहता है अंतिम एक्स माप की कुलता पूर्वनिर्धारित मान के साथ जोड़ फ़ंक्शन के परिणामों को विभाजित करने के बाद, VI ने चलती औसत मूल्य की गणना की है नीचे की पारी रजिस्टर में आयाम के साथ एक सरणी होती है औसत यह शिफ्ट रजिस्टर माप के सभी मान रखता है प्रतिस्थापन कार्य प्रत्येक लूप के बाद नए मान को बदल देता है। यह छठी बहुत कुशल और तेज है क्योंकि यह लूप के अंदर प्रतिस्थापन तत्व का उपयोग करता है, और यह लूप में प्रवेश करने से पहले सरणी को आरम्भ करता है। यह VI LabVIEW 6 में बनाया गया था। 1.Bookमार्क शेयर। मतलब एक समय पर डेटा की एक विंडो की औसत नहीं है। समस्या मैं निरंतर आने वाले सिग्नल से एक समय में 100 अंक के उप-समुच्चयों की औसत कोशिश कर रहा हूं I समस्या यह है कि मीन पहले 100 अंकों की औसत 99 99 और उसके बाद के 100 अंक 1 100 को उसी मूल्यों के 99 का उपयोग करना होगा बजाय एक चलती विंडो औसत की तुलना में, मैं डेटा के ब्लॉक औसत को लागू करना चाहता हूं, अर्थात, मैं डेटा को खंडों में विभाजित करना और डेटा के प्रत्येक भाग का औसत रिकॉर्ड करना है। समाधान न्यूनतम की डिफ़ॉल्ट कार्यक्षमता डेटा के प्रत्येक भाग का औसत नहीं देती बल्कि, जैसा कि किसी दिए गए विंडो आकार के लिए, समस्या बयान में वर्णित है , औसत औसत अंक 0 से n-1, फिर अंक 1 से n, फिर अंक 2 से n 1, इतने और और आगे ब्लॉक एवरेजिंग करने के लिए, आपको कुछ वर्कअराउंड कोड लिखना चाहिए आपको चलना पर मापांक गणना करना चाहिए लूप की गिनती के लिए यह निर्धारित करने के लिए कि कब औसतन और डेटा पर बिना औसत पर कब गुजरना होगा I आवृत्ति गणना I mod n की गणना करते समय, जब मैं 0, खिड़की के अंत तक पहुंच गया है और औसत औसत सही है तो हम इस मान को एक सरणी या सूचक अगले आईटीई पर राशन का मान 1 के बराबर होगा, जो मीन रीसेट करेगा और इसे एन अंकों के अगले उपसंपादक के लिए तैयार करेगा, चाल को यह एहसास होता है कि ब्लॉक औसत से प्राप्त औसत माध्य द्वारा किया जाने वाला चलने की औसत औसत का एक सबसेट है। कुछ में मामलों को आप सामने वाले पैनल पर अपडेट करने के लिए सभी डेटा चाहते हैं, जबकि समस्या के बयान में वर्णित औसत के रूप में केवल औसत प्रवेश करना आप इस फ़ंक्शन को इसी तरीके से कर सकते हैं, अर्थात्, पुनरावृत्ति गणना पर एक मॉड्यूलस ऑपरेशन करके और एक केस चुनकर इस पर आधारित एक केस संरचना में, संबंधित लिंक के तहत संबंधित लिंक्स के तहत समुदाय के उदाहरण देखें, यह कैसे और उदाहरण कोड कैसे करें, जो डायरेक्टिव डेटा को पार्स और कनवर्ट करता है और उपर्युक्त कार्य करता है, इसके बारे में अधिक जानकारी के लिए देखें। आपका कोड अभी भी समझ नहीं आता है। एक समय में सबवी एक स्केलर, आप जो चाहते हैं वह नहीं मिल रहा है क्योंकि शिफ्ट रजिस्टर केवल अंतिम एन स्केलर को याद रखता है, भले ही आपके कोड से यह कोई भी चैनल नहीं है, यह अभी भी बहुत ही अयोग्य है सीयंट और क्यूमोल्यूट उदाहरण उदा.आप उपरोक्त मणि नाद में दोनों को जोड़ने के लिए ऐरे में डालने का उपयोग क्यों कर रहे हैं आप फिर से पहुंच वाले सबवीआई का इस्तेमाल कर सकते हैं और समानांतर अंतर लूप के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, लेकिन यह बहुत अधिक जटिल है। यदि आप चल औसत प्रत्येक चैनल पर, सबवी को सबवी में 2 डी सरणी रखने की ज़रूरत है यह सब पहले किया गया है। मैं आपकी हताशा को समझ सकता हूँ - और जब एल. वी. कोडिंग का संदर्भ हमारे जीवन में अलग होता है तो मुझे एक यांत्रिक इंजीनियर के रूप में जोड़ें और जो एक समय पास के रूप में शुरू किया गया हो तो कोड सबसे प्रभावी नहीं हो सकता है या जो कि सीपीयू से रस के आखिरी बूंद को निकालता है वास्तव में मशीन नियंत्रण अनुप्रयोगों में पूरे CPU को चलाने से ज्यादा कुछ नहीं होता है नियंत्रण कोड और i5 या i7 जैसी प्रोसेसर के साथ, इससे यह और भी आसान हो जाता है कि मैं नहीं कह रहा हूं कि कुशल कोड समय की बर्बादी है - मैं सिर्फ कह रहा हूं कि संदर्भ अलग है। बस इससे पहले कि मैं नीचे हवा दूंगा एक और एक त्वरित और गंदे जो काम करता है वह फाई प्रदान करता है कुछ ही मानों को नजरअंदाज कर दिया जाता है - डेटा लॉगिंग एप्लिकेशन में कोई बड़ा सौदा नहीं है जो अंत में घंटे तक चलता है। रघुनाथन एलवी2012 हाइड्रोलिक टेस्ट रिसाव को स्वचालित करने के लिए। मुझे माफ़ करना है कि आपको लालित्य और शुद्धता के लिए ऐसा कम सम्मान है, और आपको लगता है कि अच्छा है पर्याप्त बहुत अच्छा है, भविष्य में, आप किसी ऐसे व्यक्ति से परामर्श लेंगे जो LabVIEW को जानता है और समझता है और बस उन्हें बताएं कि आप क्या करना चाहते हैं और उन्हें आपके लिए ऐसा करने दें। फिर भी, यदि आपका लक्ष्य N से डेटा एकत्र करना है हर्ट्ज में फ़्रीक्वेंसी एफ पर चैनल, लेकिन प्रत्येक एम पॉइंट के लिए एम पॉइंट्स की औसत प्रदर्शित करने के लिए, आप 1 अंक को साजिश करते हैं, एम पॉइंट का औसत, यहां करने के लिए एक अच्छा तरीका है। डेटा बनाने वाली निर्माता लूप बनाएं आपके नमूनाकरण डिवाइस को आपको N चैनल से एम पॉइंट्स देने के लिए, आवृत्ति पर नमूना दी गई। यह एक 2 डी सरणी एम पंक्तियों को एक कतार में रखें और दोहराएँ, ओवर और ओवर, जब तक स्टॉप बटन धक्का न हो जाए। बाहर निकलने के बाद निर्माता लुप, एक और खाली 2 डी सरणी भेजो, आप इसमें क्यों देखेंगे एक पल। एक समानांतर उपभोक्ता लूप बनाएं और इसे निर्माता लूप ड्यूक्यू डेटा अर्रे द्वारा उपयोग किए जाने वाले कतार को फ़ीड करें - अगर यह खाली है, तो हमने पुनः किया है, इसलिए कतार जारी करें और उपभोक्ता लूप को रोकें। अन्यथा, हमें औसत का उपभोग करने की आवश्यकता है और डेटा को प्लॉट करें हम एम पॉइंट्स को एन चैनल ऐरे से एम पॉइंट्स ए चैनल के लिए एम पॉइंट सरणी में स्थानांतरित करना चाहते हैं, यह ऐरे को लुप के लिए फ़ीड करें जो चैनलों पर लूप करेगा, एम पॉइंट्स के औसत की गणना करेगा, और आउटपुट इस औसत होगा एन चैनलों से इस एकल बिंदु को साजिश करना चाहते हैं, तो इसे एक बनाने के लिए एरे के माध्यम से एक 1 एन एन एरे बनाने के लिए इसे गुजारें, और इसे साजिश करें। यहाँ LabVIEW 2012 में एक स्निपेट है, जिससे आपको यह सब अनुकरण करना चाहिए आपके द्वारा निर्दिष्ट आवृत्ति, मैक्स 1KHz मैं भी प्लॉट को स्केल करता हूं ताकि समय सेकंड में हो, यह स्निपेट के लिए अच्छी तरह से अनुवाद नहीं हुआ - मैंने वास्तव में औसत डेटा प्रॉपर्टी नोड का उपयोग किया.यह, मुझे लगता है, जो मैं समझता हूं कि वास्तव में आप चाहते हैं, अर्थात् एक प्रदर्शन है जो कि टी की तुलना में धीमी साजिश दर पर औसतन दिखाता है वह डेटा आप ध्यान देंगे कि प्रत्येक चैनल को अलग ऑफसेट होता है, इसलिए जब आप प्लॉट को देखते हैं, तो आपको 16 लाइनें दिखनी चाहिए, जैसा कि आप नमूना आकार में वृद्धि करते हैं, आपको अधिक से अधिक चिकनी दिखना चाहिए आपको कोड चलाने से पहले पैरामीटर निर्दिष्ट करने की आवश्यकता है, चूंकि लैब्यूव्यू आधारित है उस डेटा फ्लो के सिद्धांतों से आप नियंत्रण में किए गए परिवर्तनों को नजरअंदाज कर देंगे, कार्यक्रम के चलने के बाद। सबसे पहले मैं आपको विस्तृत प्रतिक्रिया और कोड स्निपेट के लिए धन्यवाद देता हूं, आपकी सहायता करने के लिए अपने इरादे को सराहा। थोड़ा सा सकल लेकिन मैं आधा पकाया या अस्थिर कुछ हद तक खड़ा करने वाला आखिरी व्यक्ति होगा। मुझे समझाने दो। गतिविधि की मेरी लाइन तेल हाइड्रोलिक्स और मेरी अपनी कंपनी 1 99 5 में स्थापित है और एक मूल्य वृद्धि प्रस्ताव के रूप में मैं एकीकृत सिस्टम प्रदान करता हूं वाद्य यंत्र और सॉफ्टवेयर हम दो प्रमुख ऊर्ध्वालों में काम करते हैं - विंड टर्बाइन और टेस्ट सिस्टम और आज तक हमने कई पूर्ण प्रणालियों की आपूर्ति की है जो यहां भारत में और साथ ही ई में मोटर वाहन उद्योग में व्यापक रूप से उपयोग की जाती हैं। urope. But मेरी कंपनी एक बड़ा संगठन नहीं है और एक मध्य आकार का एक है और यहां एक पकड़ है - विशेषज्ञ लबविज़ प्रोग्रामर्स को खोजने में असंभव है, भारत में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का बड़ा पूल है, लेकिन सभी डेस्कटॉप कंप्यूटिंग में हैं और भौतिक कंप्यूटिंग में अभियंताओं के लगभग शून्य या नगण्य है। जब ताजा आवश्यकताओं के साथ मेरे पास आने वाले ग्राहक मुझ पर भरोसा करते हैं - सभी अलग-अलग होते हैं मैं चुनौती को व्यक्तिगत रूप से लेता हूं, लेकिन मैं पूरी तरह से ऑन-लाइन समुदाय से समर्थन पर निर्भर हूं I कोड, कैनओन, मोडबस आरटीयू, प्रॉफिनेट और ईथरकैट के माध्यम से डेटा प्राप्त करने के लिए कोड की ऐसी विविधता के साथ-साथ बाज़ार की मांग के लिए थोड़े समय के लिए मैं एक विशाल टीम को वितरित करने के लिए संसाधनों का इस्तेमाल नहीं कर पाता हूं इसलिए यह मूल या स्पष्ट कोड विकसित करने के लिए उकसाता है जो वह करता है माना जाता है और यदि क्लाइंट इसके साथ ठीक है - इसे छोड़ दें, कार्यात्मक कोड और स्मार्ट कोड के बीच इसका एक अंतर है और मैं पहले एक पर इशारा करता था और आपके नमूना कोड को गंदे कोडिंग नहीं विकसित करना चाहता था - t उनके निर्माता उपभोक्ता मॉडल एक नियमित रूप से एक है जो मैं अपने सारे प्रोजेक्ट्स के लिए उपयोग करता हूं जहां मैं मुख्य निर्माता के रूप में और उप-उपभोक्ता के रूप में उपभोक्ता के रूप में उपयोग करता हूं, क्यू द्वारा डेटा प्रवाह के साथ इसे और अधिक विस्तार से अध्ययन करेगा।

No comments:

Post a Comment